Drop Down MenusCSS Drop Down MenuLalawasiya

Wednesday, January 28, 2015


‘‘राजकीय माध्यमिक विद्यालय लालावास’’ जिले भर में प्रथम...
...मेहनत, जज्बा, और जुनून, जंग जीतने की कुंजी है। हमारे दिमाग की एकाग्रता मंजिल को पाने की चाह को बरकरार रखती है। उसी चाह को व्यक्ति अपनी मेहनत की बदौलत अंततः सफलता में बदल देता है। इसी चाह को सफलता में बदलने का जज्बा लालावास के विद्यार्थीयों में देखने को मिला और अंततः लालावास के विद्यार्थीयों  ने सफलता को चूम लिया।
‘मुख्यमंत्री स्कूल सौन्दर्यकरण योजना’ के अतर्गत लालावास के ‘‘राजकीय माध्यमिक विद्यालय’’ ने जिले भर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। ‘‘राजकीय माध्यमिक विद्यालय’’ को जिलास्तरीय समारोह में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।
भीम स्टेडियम भिवानी में हुआ था जिलास्तरीय समारोह...
सूत्रों के मुताबिक हरियाणा में विद्यालयों के सौन्दर्यकरण को आधार मानते हुए हरियाणा सरकार ने एक योजना ‘मुख्यमंत्री स्कूल सौन्दर्यकरण योजना’ के रूप में शुभांरभ की थी। इसके अतर्गत हरियाणा के तमाम विद्यालयों ने भाग लिया था। जिलास्तरीय 66 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर भिवानी के भीम स्टेडियम में इस योजना में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यालय को सम्मानित किया गया।  जिला भिवानी में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाला वह एकमात्र विद्यालय ‘‘राजकीय माध्यमिक विद्यालय लालावास’’ था। इस अवसर पर मुख्यतिथी ‘श्री कृष्ण कुमार बेदी’ (समाज कल्याण मंत्री हरियाण सरकार) ने प्रशस्ति पत्र देकर लालावास के राजकीय माध्यमिक विद्यालय को सम्मानित किया। ‘राजकीय माध्यमिक विद्यालय लालावास’ की तरफ से भीम स्टेडियम भिवानी में मुख्याध्यापक श्री ईश्वर सिंह एस. एम. सी. के प्रधान नरेश कुमार, उपप्रधान सुशील कुमार, सदस्य मुनी देवी तथा मीना देवी, आदि उपस्थित हुए। इस समारोह में समाज कल्याण राज्य मंत्री श्री कृष्ण कुमार बेदी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा परेड की सलामी ली। समाज कल्याण मंत्री ने इस अवसर पर स्वामी विवेकानंद, सरदार वल्लभ भाई पटेल महात्मा गांधी, जैसे स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि डॅा. भीम राव अम्बेडकर के नेतृत्व में बनाए गए सविधान को अपनाकर हम भारत की एकजुटता से काम कर रहे है। सभी मत संप्रदायों जातियों में न्याय, एकता, समानता और भाईचारा कायम रखने की प्ररेणा हमें गणतंत्र दिवस से मिलती है।
लालावास के पुर्व सरपंच तथा एस. एम. सी. प्रधान श्री नरेश कुमार ने गांव के तमाम लोगों, विद्यालय के कर्मचारियों समेत तमाम विद्यार्थीयों को बधाई देते हुए इस मुकाम को पाने का श्रेय विद्यार्थीयों तथा अध्यापकों की एकजुटता को दिया है। विद्यालय के मुख्याध्यापक ‘श्री ईश्वर सिंह’ ने बताया कि ग्रामवासियों के सहयोग तथा विद्यार्थीयों की लगन के बदौलत यह मुकाम और भी आसान हो गया।
आशा है कि हम भी निरंतर सफलता की गहराइयों को नापेगें और दिन दौगुनी रात चौगुनी उन्नति करेगें। भविश्य में हमारा गांव लालावास हर क्षेत्र में अव्वल होने की कामना करते है। 
अधिक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाईक किजिए और हमारे साथ बने रहिए। अभी तुरंत यहाँ क्लिक किजिए....
                                                 https://www.facebook.com/lalawasiya