Friday, April 14, 2017


धुमधाम से लालावास में मनाई गई भारत रत्न बाबा साहेब डा. भीम राव अम्बेडकर जयंती...

लालावास में आज 14 अप्रैल 2017 को भारते के सविंधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब  डा. भीम राव अम्बेडकर के 126वें जन्मदिवस को गाँव लालावास में धुमधाम से मनाया गया।
इस अवसर पर लालावास में स्थित शनि मंदिर में पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। रमेश लालावास ने सुरजन शर्मा, कैलाश शर्मा, सुरेश रंगा, विनोद रंगा, अनुप रंगा, दिपक, विनय शर्मा, अरूण भारद्वाज,  भजनलाल,  की मदद से शनि मंदिर में पौधारोपण भी किया।
अम्बेडकर भवन में भी किया गया था आयोजन...
लालावास में स्थित अम्बेडकर भवन में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। अम्बेडकर युवा मंडल के सदस्यों ने अम्बेडकर भवन में पहली बार कार्यक्रम की उचित व्यवस्था की गई। युवा साथियों के सामाजिक कार्यों को पुर्णतः सफल बनाने में अहम सहयोगी मास्टर विनोद रंगा ने भी बाबा साहेब के अन्छुए पहलुओं से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि गत वर्ष अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी कॉलम्बिया विश्वविद्यालय में आज तक के होनहार, सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी की तलाश के बाद परिणाम में डा. भीम राव अम्बेडकर का ही नाम आया। फलस्वरूप विश्व के अमेरिका जैसे महान शक्तिशाली देश की कॉलम्बिया विश्वविद्यालय में भी भारत के नागरिक डा. भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा भी स्थापित की गई। आज विश्व के 36 देशों में बाबा साहेब के जन्मदिवस को मनाना भी हमारे देशवासियों के लिए गर्व की बात है। बाबा साहेब साहेब ने अपने जीवन में बड़ा सघर्ष और त्याग करते हुए अपनी जिदंगी में में वह सब पाया जिसके कारण आज हम हम उनसे प्रेरणा लेते हुए जीवन में उनके नेक कार्यो एसे ही कुछ तथ्यों को सुनकर समस्त विद्यार्थीयों, युवाओं व बुजुर्ग बाबा साहेब के इन कारनामों से अवगत  होकर भौचक्का रह गए।
इस अवसर पर सभी युवाओं ने भी उनके जीवन में व्यतीत कई वाकयों से अवगत करावाया। युवाओं ने भी बढ़-चढकर अपनी भागीदारी दिखाते हुए उनके नेक मार्गदर्शक के रूप में उनके सिद्धातों पर अमल करने का संकल्प लिया। समस्त ग्रामवासियों का भी इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग रहा।
इस बार अम्बेडकर भवन में पहली बार अम्बेडकर जंयती का आयोजन किया गया था। सभी युवा साथियों ने भी हर वर्ष इस कार्यक्रम को और भी विशिष्ट रूप् से मनाने का  पर्ण लिया। अम्बेडकर भवन में इस कार्यक्रम के अवसर पर कैलाश रंगा, सन्तलाल, ए.एस.आई सुरेश रंगा,
फतेहसिंह, जोगीराम, मास्टर विनोद रंगा, पवन रंगा, अनुप रंगा, भजनलाल, सुनील शर्मा, भुपेन्द्र शर्मा,  प्रदीप,  संदिप रंगा, SRL, नरेन्द्र रंगा, दिपक वशिष्ठ, कपिल, अंकित वर्मा, समेत अनेक ग्रामवासी उपस्थित थे।
अधिक जानकारी के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाईक किजिए और हमारे साथ बने रहिए। अभी तुरंत यहाँ क्लिक किजिए.....
                                                                    https://www.facebook.com/lalawasiya